TVS के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने Ola को चटाई धूल देश में मचाया धमाल

कि उसके बैटरी से चलने वाले स्कूटर ने अकेले जून 2022 में 4,667 यूनिट की बिक्री की है. ऑटोमेकर ने आगे कहा है कि यह टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक की अब तक की सबसे अधिक बिक्री है.

TVS iQube स्कूटर के हाल ही में लॉन्च किए गए नए मॉडल में कई अपडेट किए गए हैं. स्कूटर की ज्यादा मांग के लिए अपडेट किए मॉडल को ही सराहा जा रहा है. इलेक्ट्रिक स्कटूर के नए मॉडल को बेहतरीन फीचर्स,

ज्यादा रेंज और कई डिजाइन अपडेट के साथ उतारा गया था. स्कूटर तीन वेरिएंट्स TVS iQube, iQube S और iQube ST में खरीदने के लिए उपलब्ध है.

TVS iQube की दिल्ली में कीमत ₹98,654 और बेंगलुरु में ₹111,663 से शुरू होती है, जबकि आईक्यूब एस दिल्ली में ₹108,690 और बेंगलुरु में ₹119,663 (सभी कीमतें, ऑन-रोड) पर उपलब्ध है. 

आईक्यूब एसटी की कीमत की घोषणा अभी नहीं की गई है, लेकिन यह पहले से ही 999 रुपये की कीमत पर बुकिंग के लिए उपलब्ध है.

नए 2022 मॉडल में स्कूटर को कई अन्य अपडेट भी प्राप्त हुए जिसमें नए कलर ऑप्शन की लंबी लिस्ट शामिल है. 

उपलब्ध नए कलर ऑप्श में शाइनिंग रेड, टाइटेनियम ग्रे, मर्करी ग्रे, कॉपर ब्रॉन्ज, मिंट ब्लू, कॉर्पोरेट ब्रॉन्ज, ल्यूसिड येलो, स्टारलाइट ब्लू, कोरल सैंड, कॉपर ब्रॉन्ज़ मैट और टाइटेनियम ग्रे मैट शामिल हैं.

स्कूटर में 32-लीटर का कैपेसिटिव अंडर-सीट स्टोरेज दिया गया है. ब्रांड का दावा है कि दो हेलमेट रखने के लिए पर्याप्त जगह है

iQube के बेस वेरिएंट में 5.0-इंच कलर TFT डिस्प्ले होती है, जबकि S और ST वर्जन में अब 7.0-इंच TFT डिस्प्ले मिलता है.

इतना ही नहीं iQubeST में टचस्क्रीन भी है. इसमें एलेक्सा की फीचर मिलता है, जो चार्जिग से संबंधित सवालों का जवाब देती है.

iQube इस सेगमेंट में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक और ओला S1 PRO जैसे अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों को टक्कर देने वाला इलेक्ट्रिक व्हीकल है.

जैसे-जैसे बाजार में बैटरी से चलने वाले वाहनों की मांग बढ़ती है, 

चेतक इलेक्ट्रिक और सिंपल वन ई-स्कूटर जैसे अन्य उत्पादों की बिक्री में उछाल देखा जा रहा है.